रिश्वत मामले में एएसआई गिरफ्ताररिश्वत मामले में एएसआई गिरफ्तार

चंडीगढ़, 22 दिसंबर। पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने पुलिस चौकी गोले वाला, थाना सदर फरीदकोट में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर ( एएसआई) हरविंदर सिंह को 11, 500 रुपए की रिश्वत हासिल करते हुए रंगे हाथों काबू किया है। 

राज्य विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी को दिलप्रीत सिंह निवासी गांव गोले वाला, (फरीदकोट) की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। 

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो के पास पहुंचकर आरोप लगाया कि आरोपी उसके और उसके भाई के खिलाफ थाना सदर फरीदकोट में दर्ज हुए एक पुलिस केस संबंधी जमानती बांड कबूलने के बदले 15,000 रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा है। शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी पहले भी उससे पहली किश्त के तौर पर 2000 रुपए रिश्वत ले चुका है और अब रिश्वत के बाकी रहते 13,000 रुपए देने पर कई बार जोर डाल रहा है।

शिकायतकर्ता ने रिश्वत की मांग करते हुए उक्त आरोपी के साथ हुई बातचीत की ऑडियो रिकॉर्ड भी कर ली जो कि सबूत के तौर पर उसने विजिलेंस ब्यूरो को सौंप दी। 

प्रवक्ता ने आगे बताया कि विजीलैंस ब्यूरो फिरोजपुर रेंज ने इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद जाल बिछाया और उक्त पुलिस मुलाज़िम को दो सरकारी गवाहों की हाजिरी में शिकायतकर्ता से 11,500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू कर लिया और रिश्वत के पैसे भी बरामद कर लिए। इस संबंध में केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

By desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *