शाह ने थपथपाई धामी की पीठशाह ने थपथपाई धामी की पीठ

देहरादून, 9 दिसंबर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी उत्तराखंड की धामी सरकार की पीठ थपथपाई है।
अमित शाह ने आज उत्तराखण्ड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के समापन समारोह के दौरान धामी सरकार की कार्यशैली की सराहना की।
शाह ने कहा कि मुख्यमंत्री धामी भले ही सिल्क्यारा मिशन की सफलता के श्रेय केंद्र सरकार को दे रहे हों लेकिन, उनके कुशल नेतृत्व के कारण ही रेस्क्यू सफल हुआ। धामी ने पूरे अभियान के दौरान सभी का मनोबल बढ़ाया और धैर्य व शांति के साथ अभियान को सफल बनाया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड लगातार विकास कर रहा है।
शाह ने कहा कि जब सिल्क्यारा टनल में 41 श्रमिकों के फंसे होने की सूचना सामने आई तो पूरा देश चिंता में डूब गया था। पूरे देश की निगाह रेस्क्यू ऑपरेशन पर जमी हुई थी। इस अभियान को कई उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ा। कई बार बड़ी चुनौतियों से जूझना पड़ा। जब भी श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने की आस सामने आती तो तभी कोई बाधा खड़ी हो जाती थी।
शाह ने कहा कि तमाम विकट परिस्थितियों के बीच मुख्यमंत्री धामी ने धैर्य से काम लिया और श्रमिकों को सुरक्षित निकलवाया। उन्होंने कहा कि यह एक अच्छे राजनेता की पहचान होती है।
शाह ने कहा कि धामी टनल में फंसे मजदूरों के साथ ही उनके परिजनों के संपर्क में रहे। उन्होंने ‘मॉरल बूस्टिंग’ का काम करते हुए केंद्र से तालमेल बनाकर रखा।

शाह ने कहा कि धामी सरकार ने पिछले छह माह में 30 से ज्यादा पॉलिसी में परिवर्तन कर उन्हें सुधार और शिथिलता के साथ लागू किया है। उत्तराखंड ‘पॉलिसी ड्रिवन स्टेट’ बनने के साथ ही अब ‘पॉलिसी मेकिंग स्टेट’ के रूप में भी अहम भूमिका निभाने वाला है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री धामी ने राज्य को पारदर्शी और भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन दिया है। निवेश के लिए यही उत्तराखंड की सबसे बड़ी ताकत है। धामी सरकार ने कई नए इनिशिएटिव लिये, सीमांत गांवों के लिए काम किया, शानदार चारधाम यात्रा मैनेजमेंट किया और इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाया। उल्लेखनीय है कि समिट के उद्घाटन मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मुख्यमंत्री धामी की प्रशंसा की थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *