सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया पेरेंट्स व स्टाफ ने रक्तदानसेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में किया पेरेंट्स व स्टाफ ने रक्तदान

चंडीगढ़, 9 दिसंबर। एक यूनिट रक्त तीन लोगों की जान बचा सकता है, एक ही इशारा लाखों मुस्कुराहटें पैदा कर सकता है। रक्तदान न सिर्फ एक नेक काम है, बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है। इसी भावना के साथ सेक्रेड हार्ट के माता-पिता और संकाय ने इस मानवीय उद्देश्य के लिए स्वेच्छा से रक्तदान किया।

सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल 26 चंडीगढ़ ने विश्वास फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित पीजीआई चंडीगढ़ के ब्लड ट्रांसफ्यूजन विभाग के सहयोग से 9 दिसंबर, 2023 को स्कूल परिसर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

शिविर का उद्घाटन स्कूल के गायक मंडल द्वारा भजन गायन के साथ किया गया, जिसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल आदरणीय बहन आरती, विश्वास फाउंडेशन की और से साध्वी नीलिमा विश्वास, रक्तदान शिविर प्रभारी डॉक्टर संगीता द्वारा पारंपरिक दीप प्रज्ज्वलन किया गया।

यह पहल पी.जी.आई की चिकित्सा अधिकारी डॉ. संगीता और विश्वास फाउंडेशन की अध्यक्ष साध्वी नीलिमा विश्वास की देखरेख में आयोजित की गई। आदरणीय बहन आरती ने उन्हें कृतज्ञता के प्रतीक के साथ सम्मानित किया और इस नेक कार्य के लिए सभी स्वयंसेवकों को बधाई दी और शिविर को सफल बनाने के लिए सभी द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की।

नेक कार्य के महत्व को समझते हुए, माता-पिता और उनके परिचित इस मिशन में स्कूल का समर्थन करने के लिए आगे आए और प्रचुर मात्रा में रक्त का योगदान दिया। नामांकित दाताओं की कुल संख्या 281 थी लेकिन स्वास्थ्य समस्याओं के कारण 84 दाताओं को अस्वीकार कर दिया गया, जिससे कुल इकाइयों की संख्या 197 हो गई।

सेक्रेड हार्ट हमेशा सामाजिक कार्यों में योगदान देने में सबसे आगे रहा है, और स्कूल के लोकाचार न केवल एकजुटता की भावना पैदा करते हैं बल्कि दूसरों को निस्वार्थ कार्यों में भाग लेने के लिए भी प्रेरित करते हैं। स्कूल हमेशा ऐसी परोपकारी गतिविधियों के लिए प्रतिबद्ध है जो मानवता में विश्वास को फिर से जगाती है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *