टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट की तैयारियों का प्रमुख सचिव पर्यटन ने लिया जायज़ा

 साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, 10 सितम्बर:
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा करवाए जा रहे पहले टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट की तैयारियों का जायज़ा आज पर्यटन और सांस्कृतिक मामले विभाग की प्रमुख सचिव श्रीमति राखी गुप्ता भंडारी द्वारा लिया गया।
एमिटी यूनिवर्सिटी में तैयारियों का जायज़ा लेने के उपरांत सिविल और पुलिस अधिकारियों को हिदायतें जारी करते हुए श्रीमति भंडारी ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा राज्य के पर्यटन को विश्व के नक्शे पर लाने के मकसद से यह समिट करवाया जा रहा है और हमारी सबकी यह जि़म्मेदारी है कि यह प्रोग्राम सफलतापूर्वक पूरा हो।
उन्होंने कहा कि राज्य में पर्यटन की अथाह संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि कुदरत ने हमें ख़ूबसूरत नदियां, पहाड़ और मैदान दिए हैं, जोकि हर एक को अपनी ओर आकर्षित करता है।
उन्होंने कहा कि पंजाब में धार्मिक पर्यटन बहुत बढ़ा-फूला है, अब हमारा लक्ष्य पंजाब के कुदरती सुन्दरता वाले स्थानों को लोगों के सामने पेश करने का है।
प्रमुख सचिव ने कहा कि पंजाब राज्य का जितना पर्यटन प्रफुल्लित होगा उतना ही राज्य को आर्थिक लाभ भी होगा। इसलिए पंजाब टूरिज्म समिट राज्य के विकास में मील पत्थर साबित होगा।
उन्होंने कहा कि इस समागम की सफलता के लिए हम सबको बतौर सरकारी कर्मचारी होने के साथ-साथ बतौर पंजाबी भी बढ़-चढक़र अपना योगदान देना चाहिए।
इसके अलावा हमारी यह जि़म्मेदारी बनती है कि इस समिट में शाामिल हो रहे हर एक मेहमान को पंजाब के गौरवमयी आत्थिय परम्पराओं का सुखद एहसास हो सके और वह बार-बार पंजाब घूमने आएं।
श्रीमति भंडारी ने समागम स्थान, प्रदर्शनी क्षेत्र और लंच एरिया का भी निरीक्षण किया।
मीटिंग में अन्यों के अलावा डी.आई.जी. रूपनगर रेंज स. गुरप्रीत सिंह भुल्लर, दिलराज सिंह संधावालिया सचिव, वरिन्दर शर्मा डायरैक्टर पर्यटन, भुपिन्दर सिंह डायरैक्टर सूचना एवं लोक संपर्क विभाग पंजाब, मनीष कुमार आई.ए.एस., टी.पी.एस. फूल्का आई.ए.एस, श्रीमति आशिका जैन डिप्टी कमिश्नर साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर, डॉक्टर सन्दीप गर्ग एस.एस.पी. साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर समेत अलग-अलग विभागों के अधिकारी एवं अन्य सीनियर अधिकारी उपस्थित थे।