सांस्कृतिक संध्या के माध्यम से रोहतक वासियों को दिया नशे के खिलाफ संदेश

चंडीगढ़ , 4 सितंबर –
नशा छोडक़र गीत खुशी के गाने होंगे जी। इस पंक्ति वाले हरियाणवी गीत व नृत्य के साथ रोहतक वासियों को नशे के विरुद्ध संकल्प लेने का संदेश दिया गया। जन-जन को नशे के विरुद्ध जागृत करने के लिए राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जा रही साइक्लोथॉन रैली के उपलक्ष में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक के राधाकृष्णन ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक संध्या में नशे के विरुद्ध व देशभक्ति को समर्पित आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ रोहतक के उपायुक्त श्री अजय कुमार, महामंडलेश्वर बाबा कालिदास व सरदार परमजीत ने दीपक प्रज्जवलित करके किया। मंच का संचालन करते हुए मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के ओएसडी (प्रचार) गजेंद्र फौगाट ने साइक्लोथॉन के उद्देश्य को बताया और कहा की मुख्यमंत्री हरियाणा के एक-एक व्यक्ति को स्वस्थ देखना चाहते हैं। इसी के चलते ही उन्होंने एक सितंबर को करनाल से हरी झंडी दिखाकर साइक्लोथॉन को रवाना किया है। यह साइकिल रैली प्रदेश के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र से होती हुई लोगों को नशे से दूर रहने का संदेश दे रही है।

सांस्कृतिक संध्या में महावीर गुड्डू एंड पार्टी ने छोरी गावे गीत सुरीले, झूल घली सामण की प्रस्तुति ने सबका मनमोहन लिया। इसके अलावा महावीर गुड्डू और पार्टी ने बम लहरी के माध्यम से शिवा स्तुति तथा चौगरदे ते बाग हरा की प्रस्तुति दी। शीतल चहल ने देशभक्ति गीत ए मेरे वतन के लोगों गीत गाकर पूरे वातावरण को राष्ट्रभक्ति में बदल दिया। कलाकार दीपक सैनी ने मिमिक्री के माध्यम से राष्ट्रीय-क्षेत्रीय नेताओं की नकल की। इसी प्रकार से कलाकार अनिल अहलावत ने पक्षियों, रेल गाड़ी, हेलीकॉप्टर, हवाई जहाज आदि की आवाज निकाल कर लोगों का मनोरंजन किया। रवि सांपला एंड रूबिया ग्रुप ने नशा छोडक़े गीत खुशियों के गाने होंगे की प्रस्तुति, राजकुमार व ग्रुप ने घोड़ी डांस व विशेष भंडेरी ने देशभक्ति गीत की शानदार प्रस्तुति दी। सचिन अत्री ने फिल्मी गीत पर आधारित प्रस्तुति तथा मालविका पंडित व ग्रुप ने गुंगाधमुरा की प्रस्तुति से दर्शकों की तालियां बटौरी। रवि और रुबिया ग्रुप में भी सुंदर नृत्य की प्रस्तुति दी। छोटी बच्ची परखी ने अपने नृत्य के माध्यम से सब का मनमोहन लिया।