‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ सीजन- 2 की मशाल मार्च 22 अगस्त को लुधियाना से शुरू होगी : मीत हेयर 

चंडीगढ़, 21 अगस्त  
 पंजाब को खेलों में देश का अग्रणी राज्य बनाने और खेल सभ्याचार पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के निर्देशों पर शुरू की गई ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ के पहले साल की सफलता के बाद इस साल सीजन- 2 से शुरुआत से पहले खेलों के बारे जागरूकता पैदा करने के लिए पहली बार मशाल मार्च शुरू करने का फ़ैसला किया गया है।
 पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने आज यहाँ खुलासा करते हुये बताया कि खेल की रिवायत के मुताबिक इस बार ”खेडां वतन पंजाब दीयां” के सीजन- 2 के उद्घाटनी समारोह के मौके पर जलायी जाने वाली मशाल को एक हफ़्ता पूरे पंजाब में हर ज़िला हैडक्वाटर में लेजाया जायेगा जिसकी शुरुआत कल 22 अगस्त को लुधियाना से होगी। उन्होंने बताया कि पिछले साल ‘ खेडां वतन पंजाब दीयां’ के पहले सीजन की लुधियाना में समाप्ति हुई थी जिस कारण मशाल मार्च के दूसरे सीजन से पहले मशाल लुधियाना से ही शुरू की जायेगी और यह मशाल पूरे पंजाब में मार्च करने के बाद बठिंडा में 29 अगस्त को पहुँचेगी जहाँ खेल के दूसरे सीजन का उद्घाटन होगा। हर ज़िला हैडक्वाटर पर मशाल मार्च में स्थानीय प्रसिद्ध खिलाड़ी, खेल विभाग के कर्मचारी, स्थानीय नुमायंदे और ज़िला प्रशासन के अधिकारी शामिल होंगे।
 मशाल मार्च के विवरण जारी करते हुये खेल मंत्री ने आगे बताया कि 22 अगस्त को लुधियाना से मोगा जायेगी। इसी तरह 23 अगस्त को फ़िरोज़पुर, तरन तारन और अमृतसर, 24 अगस्त को गुरदासपुर, पठानकोट और होशियारपुर, 25 अगस्त को जालंधर, शहीद भगत सिंह नगर और रूपनगर, 26 अगस्त को एस. ए. एस. नगर, फतेहगढ़ साहिब और मालेरकोटला, 27 अगस्त को पटियाला, संगरूर और मानसा, 28 अगस्त को बरनाला, फरीदकोट और फाजिल्का और 29 अगस्त को श्री मुक्तसर साहिब और बठिंडा में मशाल मार्च गुज़रेगी।