स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर गृह मंत्रालय द्वारा पी.एम.जी., पी.पी.एम.डी.एस. और पी.एम.एम.एस. से सम्मानित किए जाने वाले पंजाब पुलिस के अधिकारियों/ कर्मचारियों के नामों का ऐलान

चंडीगढ़, 14 अगस्त:

पंजाब पुलिस की शानदार सेवाओं को मान्यता देते हुए भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा 77वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर पंजाब पुलिस के उन अधिकारियों/ कर्मचारियों के नामों का ऐलान किया गया, जिनको बहादुरी के लिए पुलिस मैडल (पीएमजी), विलक्षण सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस मैडल (पीपीएमडीएस) और शानदार सेवा के लिए पुलिस मैडल (पीएमएमएस) से सम्मानित किया जायेगा।
सब-इंस्पेक्टर हरजीत सिंह और सीनियर कॉन्स्टेबल सतनाम सिंह को बहादुरी के लिए पुलिस मैडल से सम्मानित किया जायेगा। जबकि अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (एडीजीपी) काउन्टर इंटेलिजेंस अमित प्रसाद को विलक्षण सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस मैडल से सम्मानित किया जायेगा।
इसी तरह शानदार सेवा के लिए पुलिस मैडल से सम्मानित किये जाने वाले 14 अधिकारियों/कर्मचारियों में एआईजी सीआईडी ज़ोनल अमृतसर कुलजीत सिंह, इंस्पेक्टर मनमोहन सिंह, इंस्पेक्टर रविन्दर कुमार, इंस्पेक्टर विजय कुमार, इंस्पेक्टर राजवंत सिंह, इंस्पेक्टर कैलाश चंद और इंस्पेक्टर परमजीत सिंह, एसआई महिंदर पाल, एसआई राम सिंह, एसआई मक्खन सिंह, एएसआई दर्शन कुमार, एएसआई वरिन्दर सिंह, एएसआई जगदीप सिंह और एएसआई अनिल कुमार शामिल हैं।
अवॉर्ड विजेताओं को बधाई देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने इन अधिकारियों/ कर्मचारियों की सेवाओं को मान्यता देने और समूचे पंजाब पुलिस बल का मनोबल बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार और राज्य सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि ऐसी मान्यता पुलिस बल को और अधिक समर्पण और लगन के साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, जोकि बहुत सी सुरक्षा चुनौतियों का सामने करना वाले सरहदी राज्य में अति अपेक्षित है।