स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों की माँगों का निपटारा जल्द किया जायेगा: जौड़ामाजरा 

चंडीगढ़, 11 अगस्त:

पंजाब राज्य के आश्रितों की माँगों का निपटारा जल्द किया जायेगा। यह ऐलान आज यहाँ स्वतंत्रता सेनानियों संबंधी मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने किया।

आज यहाँ पंजाब सिविल सचिवालय-2 में स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के साथ माँगों सम्बन्धी एक बैठक को संबोधित करते हुए स्वतंत्रता सेनानियों संबंधी मंत्री स. चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब शहीद भगत सिंह के सपनों का पंजाब बनाने के लिए दृढ़-संकल्प है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को बनता मान-सम्मान देने के लिए लगातार यत्नशील है। अभी बीते कुछ दिन पहले ही 7 स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को मिलकर आए हैं।

बैठक में उपस्थित अखिल भारती स्वतंत्रता सेनानी संगठन, फ्रीडम फ़ाईटर उत्तराधिकारी संस्था (196) और फ्रीडम फाईटर उत्तराधिकारी एसोसिएशन पंजाब के अधिकारियों द्वारा अपनी सभी माँगों सम्बन्धी स्वतंत्रता सेनानियों संबंधी मंत्री स. जौड़ामाजरा को अवगत करवाया गया।

माँगों सम्बन्धी सकारात्मक आश्वासन देते हुए स. जौड़ामाजरा ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को सम्मान के तौर पर सरकार द्वारा सुविधाएं दी जाती हैं और यदि किसी स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रित परिवार को यह सुविधाएं देने में कोई कठिनाई आती है तो इसको दूर किया जायेगा। बैठक के दौरान स. जौड़ामाजरा ने अधिकारियों को हिदायत की कि भविष्य में हर छह महीने के बाद स्वतंत्रता सेनानियों के आश्रितों के लिए राज्य स्तरीय बैठक की जाये। इसके साथ ही अधिकारियों को यह भी हिदायत की कि वह जि़ला अधिकारियों को हिदायतें जारी करें कि स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों को बनता सम्मान देना सुनिश्चित बनाया जाये।

बैठक में अन्यों के अलावा पी.एस.पी.सी.एल. के चेयरमैन स. बदलेव सिंह सरां, विशेष मुख्य सचिव राजी. पी. श्रीवास्तवा और सचिव गगनदीप सिंह बराड़, अपनीत रियात और कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
————–