पंजाब सरकार विकास की गति को तेज करने के लिए सूबे में उद्योग को प्रौत्साहन देने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध- लाल चंद कटारूचक्क

चंडीगढ़, 28 जुलाई:
मुख्यमंत्री भगवंत मान का नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने हर क्षेत्र में बेहतर प्रशासन मुहैया करने पर ज़ोर दिया है और उद्योग इस का बहुत अहम हिस्सा हैं।
इन विचारों को प्रकट करते हुए आज यहाँ ख़ुराक, सिविल स्पलाई और खपतकार मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने रोलर फ्लोर मिल्लरज़ फेडरेशन आफ इंडिया का नेतृत्व मेें ‘द रोलर फ्लोर मिल्लरज़ एसोसिएशन आफ पंजाब की मीटिंग दौरान किया। मीटिंग को संबोधन करते उन्होंन कहा कि पंजाब सरकार सूबे में उद्योग और खऱीद को प्रौत्साहन देने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है जिससे सूबे में विकास की गति को तेज किया जा सके। मंत्री ने इस बात पर भी खुशी ज़ाहिर की कि 30 सालों बाद पंजाब में ऐसा समागम करवाया जा रहा है।
अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा ने इस बात पर ज़ोर दिया कि मज़बूत औद्योगिक क्षेत्र न सिफऱ् सूबो की आर्थिकता को चलाता है बल्कि रोजग़ार पैदा करने में भी अहम भूमिका निभाता है। उन्होंने सूबा सरकार की ओर से रोलर फ्लोर मिल उद्योग को पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया।
इस मौके रोलर फ्लोर मिलिंग इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों ने अपनी मांगे भी रखी जिन में सभी मंडियों के लिए एक ही लाइसेंस लेने के लिए बैंक गारंटी की शर्त को हटाने, उद्योग के प्रतिनिधि की एक समिति गठित करने और पंजाब कृषि यूनिवर्सिटी की तरफ से किसानों और उद्योग की बेहतर हिस्सेदारी और गेहूं की विशेष किस्मों को उत्साहित करने के लिए योजनाएं तैयार और लागू करने संबंधी  मांंग शामिल है। दोनों मंत्रियों ने मांगों को बेहतर ढंग के साथ विचार करने का भरोसा दिया।
इस मौके रोलर फ्लोर मिल्लरज़ एसोसिएशन आफ पंजाब से धरमिंदर सिंह गिल ( प्रधान), अनिल पोपली ( मित्र प्रधान), दीनम सूद ( जनरल सचिव), विपन मित्तल ( वित्त सचिव) और शुभम गोयल ( जुआइंट सचिव) शामल थे।
मीटिंग में रोलर फ्लोर मिल्लरज़ एसोसिएशन आफ इंडिया से प्रमोद कुमार एस. ( प्रधान) ; नवनीत चितलांगिया ( सीनियर मित्र प्रधान), रोहत खेतान ( आनरेरी सचिव) और धर्मेंद्र जैन उपस्थित थे।