पंजाब के स्वास्थय मंत्री ने बाढ़ राहत कार्यो के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में अपने एक महीने का वेतन दिया; उनका साथ देते हुए आई. एम. ए. पंजाब ने भी 35 लाख रुपए का दिया योगदान

चंडीगढ़, 25 जुलाई:
पंजाब के स्वास्थय एवं परिवार कल्याण मंत्री डा. बलबीर सिंह ने पंजाब में हाल ही में आई बाढ़ के बाद  राहत प्रबंध तथा पुन: निर्माण के प्रयत्नों के लिए मुख्यमंत्री राहत फंड में आज अपनी एक महीने की तनख़्वाह का योगदान पाया। सेहत मंत्री का साथ देते हुए पंजाब की इंडियन मैडीकल एसोसिएशन ( आईएमए) ने भी मुख्य मंत्री राहत फंड में 35 लाख रुपए का योगदान दिया।
डा. बलबीर सिंह ने आईएमए पंजाब के प्रधान डा. भगवंत सिंह के साथ मुख्य मंत्री भगवंत मान को उनके निवास स्थान पर मीटिंग दौरान 35 लाख रुपए का चैक सौंपा। इस मौके आईएमए पंजाब के सचिव डा. संजीव मित्तल, खज़़ांची डा. आर. एस. बल, मित्र प्रधान डा. संजीव गोयल, डा. जतिन्दर कांसल, डा. एस. पी. एस सुच्यता, डा. राकेश विग, डा. परमजीत मान, डा. मनोज स्वभाविक रूप से, डा. जे. पी. सिंघ और डा. कुलविन्दर मान भी उपस्थित थे।
इस प्राकृतिक आपदा दौरान सूबा सरकार की मदद करने के लिए आईएमए पंजाब का धन्यवाद करते हुए डा. बलबीर सिंह ने कहा कि आईएमए पहले ही हर तरह की संभव डाक्टरी सहायता प्रदान कर रही है जिस में आईएमए के साथ जुड़े प्राईवेट अस्पतालों में एंबुलेंस, बैड, सेहत विभाग को दवाएं, डाक्टर और मोबाइल टीमें मुहैया करवाने के इलावा बाढ़ प्रभावित इलाकों में मैडीकल कैंप लगाए जा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि बाढ़ ने बड़े स्तर पर तबाही मचाई है और पूरे पंजाब में लोग प्रभावित हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि अब सबसे बड़ी चुनौती लोगों को पानी से पैदा होने वाली और वैकटर-बोर्न बीमारियाँ से बचाना है। हमारी सेहत टीमें लोगों को ऐसीं बीमारियाँ से बचाने के लिए दिन- रात काम कर रही हैं।
सेहत मंत्री ने दोहराया कि मुख्यमंत्री भगवंत मान का नेतृत्व वाली पंजाब सरकार इस मुश्किल समय में अपने लोगों के साथ खड़ी है और बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यो के लिए युद्ध स्तर पर काम करने के साथ-साथ कीमती मानवीय जान और माल को बचाने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही है।
उन्होंने सूबे के लोगों को इस प्राकृतिक आपदा दौरान बाढ़ प्रभावित परिवारों की मदद के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना योगदान डालने की अपील भी की।
आईएमए पंजाब के प्रधान डा. भगवंत सिंह ने इस प्रयास को आईएमए पंजाब के समूह सदस्यों का इस आफ़त दौरान मानवता की सेवा करने का एक छोटा तथा सामुहिक प्रयास बताया। उन्होंने कहा कि एंबुलेंस, मैडीकल टीमें और अन्य  मैडीकल सहायता प्रदान करना आईएमए की जि़म्मेदारी और फज़ऱ् है। उन्होंने सूबा सरकार को हर संभव मदद देने का भरोसा भी दिया।