कुलतार सिंह संधवांं ने स्थानीय सरकार और जलापूर्ति  व सीवरेज बोर्ड, पंजाब के आधिकारियों के साथ की बैठक

चंडीगढ़, 25 जुलाई:
पंजाब विधान सभा स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवांं ने कोटकपूरा, जि़ला फरीदकोट में पुराने सीवरेज व्यवस्था के रख- रखाव और शहर में सफ़ाई आदि संबंधी शहर निवासियों को आ रही पेश समस्याओं के निपटारेो के लिए स्थानीय सरकार, पंजाब वाटर स्पलाई और सीवरेज बोर्ड, अलग-अलग प्राईवेट कंपनियों के आधिकारियों और जि़ला फरीदकोट के आधिकारियों के साथ बैठक की।
स. संधवांं ने सम्बन्धित आधिकारियों से कोटकपूरा शहर निवासियों को पेश आती समस्याओं संबंधी विस्तार में विचार-विमर्श  किया और कोटकपूरा के सीवरेज व्यवस्था के रख- रखाव और सफ़ाई आदि के समूचे कार्य समय पर पूरा करने को यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने गुजरात गैस पाईप कंपनी के आधिकारियों को कोटकपूरा शहर में सडक़ ों और गलियों में पाईप डालने के बाद  समझौते के अनुसार गड्ढों आदि को भरना यकीनी बनाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि नई जगह पर कार्य तभी शुरू किये जाएं जब पहले चल रहे कार्य सही ढंग से मुकम्मल कर लिया जाए।
स. संधवांं ने पंजाब वाटर स्पलाई और सीवरेज बोर्ड के आधिकारियों को कोटकपूरा शहर की सफ़ाई आदि के काम सही ढंग से न करने वाली प्राईवेट कंपनी के विरुद्ध बनती सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये और उन्होंने कहा कि प्राईवेट कंपनियां किये अग्रिम समझौते अनुसार तय सेवाएंं देने से इंकार नहीं कर सकती।
स. संधवांं ने कोटकपूरा निवासियों को सफ़ाई अभियान में हिस्सा लेने के लिए जागरूक करने की हिदायतें देते हुए कहा कि इस संबंधी एक मोटीवेशन कैं पेन चलाई जाये और शहर निवासियों को पोलीथीन और ओर कूड़ा-कर्कट के उचित निपटारे संबंधी जागरूक किया जाये। उन्होंने कहा कि शहर निवासियों को अपने- अपने घरों के बाहर सीवरेज पाईप में जाली लगाने के लिए भी प्रेरित किया जाये जिससे पोलीथीन और अन्य कूड़ा-कर्कट सीवरेज पाईपों में न जा सके।
इस अवसर पर चेयरमैन पंजाब वाटर स्पलाई और सीवरेज बोर्ड डा. सनी आहलूवालीया, सी. ई. ओ. पंजाब वाटर स्पलाई और सीवरेज बोर्ड स. मालविन्दर सिंह जग्गी, अतिरिक्त  डिप्टी कमिशनर शहरी विकास फरीदकोट ज्योति बाला, एस. डी. एम. कोटकपूरा वीरपाल कौर, सचिव रेड क्रास फरीदकोट मनदीप सिंह, कार्य साधक अफ़सर नगर कौंसिल कोटरपूरा,  रवि कुमार, मनप्रीत सिंह धालीवाल, सुरिंदर सिंह मोती के इलावा स्थानीय  सरकार विभाग और पंजाब वाटर स्पलाई एवं सीवरेज बोर्ड के सीनियर अधिकारी उपस्थित थे।