ब्रम शंकर जिम्पा ने जल स्पलाई योजनाओं की प्रगति में तेजी लाने के लिए वन मंत्री के साथ उच्च स्तरीय बैठक की

चंडीगढ़, 25 जुलाई
जल स्पलाई एवं सैनीटेशन मंत्री ब्रम शंकर जिम्पा ने आज वन मंत्री लाल चंद कटारूचक के साथ दोनों विभागों के सांझा मुद्दों को हल करने के लिए एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस अवसर पर जल स्पलाई एंव सैनीटेशन विभाग के उच्च अधिकारी उपस्थित थे।
जिम्पा ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार राज्य के सभी गांवों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध करवाने के लिए सार्थक प्रयास कर रही है और इस उदेश्य के लिए अनेक जल स्पलाई योजनाएँ क्रियाशील है तथा अनेक योजनाएँ नई/निर्माणाधीन है। उन्होंने कहा कि कई स्थानों पर जल आपूर्ति योजनाओं की पाइपलाइन बिछाने के लिए वन विभाग की मंजूरी की आवश्यकता होती है, जिसे समयबद्ध तरीके से मंजूर किया जाए, ताकि प्रोजैक्टों को लागू करने में कोई देरी न हो।
इस मौके पर जिम्पा ने पतरे वाला (मुक्तसर), कटियावाली (फाजिल्का), सोहनगढ़ (फिरोजपुर), चविंडा कलां और कंदोवाली (अमृतसर), तलवाड़ा (होशियारपुर), भूचर कलां (तरनतारन), मानकपुर (रूपनगर) सहित 17 नहरी जलापूर्ति योजनाओं के बारे में बात की, जिनके लिए वन विभाग की मंजूरी अनिवार्य है।
वन मंत्री ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को ऐसी सभी योजनाओं के लिए समय पर मंजूरी देने को कहा ताकि इन योजनाओं को समय पर पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि दोनों विभागों की बातचीत से सांझा मुद्दों का हल किया जाएगा।
इस अवसर पर जल आपूर्ति एवं सैनीटेशन विभाग के प्रधान सचिव डीके तिवाडी एवं विभाग अध्यक्ष मोहम्मद इश्फाक, वित्त कमिश्नर (वन) विकास गर्ग, पीसीसीएफ आर.के मिश्रा एवं मुख्य वन पदाधिकारी बसंत राज कुमार उपस्थित थे।
—–