उपमुख्यमंत्री ने सिरसा की जाट संस्था के मिलन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

चंडीगढ़ , 23 जुलाई –

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला आज रविवार को सिरसा की जाट धर्मशाला में जाट संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। जाट धर्मशाला प्रबंधन समिति की ओर से सभा के प्रधान मोहनलाल झोरड़ ने उपमुख्यमंत्री का स्वागत किया।

उपमुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में जाट धर्मशाला द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की सराहना की और  जाट सभा को सभी 36 बिरादरी के बच्चों को कोचिंग देने के लिए कमरे के निर्माण के लिए अपने विवेकाधीन कोटे से 21 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसके अलावा जाट धर्मशाला सभा में जनरेटर की भी व्यवस्था की जाएगी। इस संस्था को बढ़ाने के लिए जो भी मदद की जरूरत होगी मैं हमेशा इसके लिए तत्पर हूं। उन्होंने जाट सभा प्रबंध समिति को सुझाव दिया कि सभा के साथ युवाओं को भी ज्यादा से ज्यादा जोड़ा जाए। उन्होंने जाट धर्मशाला में एक छोटा स्किल सेंटर स्थापित करने का भी सुझाव दिया।

उन्होंने कहा कि जाट सभा का प्रांगण का संपूर्ण सदुपयोग करते हुए समाज के काम आना चाहिए। यहां पर एक डिजिटल लाइब्रेरी भी स्थापित की जाए ताकि पढ़ने वाले बच्चों को अध्ययन करने में मदद मिले। उन्होंने कहा कि आज से 3 साल पहले उन्होंने गांव में डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित करने की शुरुआत की थी और सरकार ने इस सोच को आगे बढ़ाते हुए हरियाणा के गांव में सैकड़ों डिजिटल लाइब्रेरी स्थापित की हैं जिसका लाभ ग्रामीण बच्चों को सर्वाधिक हो रहा है। उन्होंने कहा कि सिरसा क्षेत्र बढ़ती नशाखोरी को रोकने के लिए जाट सभा और समाज के बुजुर्ग लोगों को आगे आना चाहिए।