हरजोत सिंह बैंस की कोशिशें हुई सफल: रेलवे लाईन पर स्टील गाडर रखने का कार्य आरंभ

चंडीगढ़, 30 जून
पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस की कोशिशों के चलते नंगल फलाईओवर के बीच आते रेलवे लाईन पर स्टील गाडर रखने का काम आरंभ हो गया है।
इस संबंधी जानकारी देते कैबिनेट मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि नंगल फलाईउवर के निर्माण में देरी का सबसे बड़ा कारण यह हिस्सा ही था।

उन्होंने बताया कि रेलवे लाईन के एक तरफ़ 15 स्टील गाडर रखे जाने है जिनमें से कुल 5 पहले रखे जा चुके है और मुख्य रेलवे लाईन पर रेलवे विभाग की मंजूरी उपरांत रखे जाने वाले 5 मुख्य गाडरों में से आज 3 स्टील गाडर रखे गए है। और बाकी रहते 2 स्टील गाडर रखने का काम भी 4 जुलाई 2023 तक मुकम्मल हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि आज रखे गए स्टील गाडर से एक साईड यातायात शुरू करने सम्बन्धित कोशिशें बहुत जल्द पूरी कर ली जाएंगी। उन्होंने बताया कि एक साईड पुल तैयार करके बहुत जल्द लोगों के लिए खोल दिया जाएगा।

स. बैंस ने अफ़सोस ज़ाहिर करते कहा कि 6 जनवरी 2018 को शुरू हुए इस फ्लाईओवर का काम 2020 में ख़त्म होना था परंतु पिछली सरकार में हलके की प्रतिनिधित्व करने वाले और सरकार में पद पर रहते थोड़ी कोशिश कर लेते तो नंगल के लोगों को न तो मुश्किलों का सामना करना पड़ता और न ही इस शहर की आर्थिकता को चोट लगती।

यहाँ यह बताने योग्य है कि कुष्ट आश्रम की शिफ्टिंग का काम भी बहुत तेज़ी के साथ चल रहा है और कुष्ट आश्रम के सभी निवासियों की तरफ से पूरा सहयोग किया जा रहा है जिससे फलाईओवर के साथ जोड़ने वाली सड़क भी जल्द तैयार हो जाएगी।